बड़े पर्दे के छोटे किरदार, OTT के बड़े सरकार

70
Jitendra Kumar Actor- The Imprint
Jitendra Kumar, Actor | Photo: Amazon Original

आज से कुछ साल पहले अगर आपसे ये सवाल पूछा जाता कि क्या आप जितेंद्र कुमार को जानते हैं? तो तुरंत जवाब दे देते। लेकिन आज आप जवाब देँगे ,’पंचायत’ के सचिव का किरदार निभाने वाले जितेंद्र कुमार। यही तो बदला है बीते कुछ सालो में।

इंटरनेट और सूचना के बदलते दौर में दुनिया ने बहुत कुछ बदलते देखा। बड़े पर्दे बड़े किरदार का जलवा तो हमेशा पर्दे पर रहा लेकिन बड़े पर्दे के दूसरे कलाकारों की भूमिका को वो पहचान नही मिल पाई जिसके वो हकदार थें। OTT (ओवर द टॉप ) प्लेटफॉर्म के आने के बाद इंटरटेनमेंट की दुनिया मे बहुत कुछ बदल गया।

पंकज त्रिपाठी, मनोज बाजेपाई जैसे कलाकारों को तो सब जानते होंगे लेकिन इनके किरदार के साथ इंसाफ किया OTT ने।बड़े पर्दे के किंग तो हमेशा ही बड़े पर्दे के किंग बने रहे लेकिन कुछ क़िरदार अपने अभिनय को वो पहचान नही दिला पाए जो OTT ने दी।

सिर्फ इतना ही नहीं, OTT प्लेटफॉर्म की वजह से ही आज आपको नए नए पसंदीदा किरदार मिलते जा रहे हैं। बॉलीवुड में नए कलाकारों को देखने को जहाँ आँखे तरस जाती थीं, वही इंटरनेट ने नए कलाकारों का दौर ही शुरू कर दिया। बॉलीवुड में जहाँ एक अच्छी और ओरिजिनल फ़िल्म स्टोरी के लिए सालो इंतेज़ार करना पड़ता था, आज इंटरनेट के माध्यम से OTT ने अच्छी कहानियों की झड़ी (सिरीज़) लगा दी।